अनादिकाल काल से चले आ रहे सनातन धर्म की जय हो

youtube

Sunday 1 January 2017

पूज्य श्री तनसिंह जी जयंती समारोह 25 जनवरी जोधाणा में

*कृतज्ञ कौम का वंदन*
 राव जोधा जी का सपना, जनकल्याणकारी शासकों जसवंत सिंह जी, उम्मेद सिंह जी का अपना, राव चन्द्रसेन के स्वाभिमान और स्वातंत्र्य प्रेम का प्रतीक, समाज चरित्र की प्रतिमूर्ति दुर्गादास  राठौड़ की राजनीति, त्याग  संघर्ष और शौर्य से रक्षित, पल्लवित और पुष्पित मारवाड़ का सिरमौर जोधपुर एकबार फिर से सजने को बेताब है।
   पथ विचलित क्षत्रियों के लिए अनूठा मार्ग  बनाने वाले पूज्य तनसिंह जी के प्रति कृतज्ञता प्रकट  करने का सौभाग्य इस बार जोधाणा को मिला है। अपणायत की खुशबू से लबरेज  इस  शहर में विराजमान समस्त बंधु मिलकर कौम के  कुशल कारीगर का वंदन कर रहे हैं, 25जनवरी को।

   ब्रिगेडियर जब्बरसिंह जी के अभिव्यक्त सामाजिक भाव बी. जे. एस. के बाजार, गलियाँ और घर  केशरिया रंग में रंगने जा रहे हैं । एक अवसर आया है यह दिखाने का कि इस शहर में राजपूत भी कम संख्या में नहीं रहते हैं ।

  70 वर्ष के तरुण होते श्री क्षत्रिय युवक संघ को  देखने, सुनने  और समझने को सभी उतावले हो रहे हैं ।
   .                   और मैं?
मुझे कहना है मेरे मित्रों को, मुझे बताना है मेरे रिश्तेदारों को और मुझे लाना है मेरे परिवारों को । कृतज्ञता प्रकट करने के कौम के इस मेले से कहीं पीछे न रह जाऊँ ।।



हाँ, 25जनवरी 2017 ठीक 12:15 बजे
  ब्रिगेडियर जब्बरसिंह स्टेडियम, बी.जे.एस स्कूल, जोधपुर ।

No comments:

Post a Comment